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#.Affiliate Marketing Google Adsense के साथ मिश्रित

संबद्ध विपणन Google Adsense

के साथ मिश्रित क्या आप एक वेबमास्टर हैं जिन्हें अपनी वेबसाइट चालू रखने के लिए धन की आवश्यकता है? या आपकी वेबसाइट आपके लिए आय अर्जित करने का एकमात्र तरीका है?
आप जो भी हों, जब तक आप वेबमास्टर या वेब प्रकाशक हैं और आपको नकदी की आवश्यकता है, सहबद्ध विपणन आपके लिए अच्छा काम कर सकता है। सहबद्ध विपणन के साथ, आप अपने बैंक खाते में बड़ी मात्रा में नकदी आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। और यदि आपकी वेबसाइट बेहतरीन सामग्री से समृद्ध है और आप अधिक लाभ कमाना चाहते हैं, तो क्यों न Google Adsense 

कार्यक्रम में शामिल हों? संबद्ध विपणन ही क्यों? ठीक है, सिर्फ इसलिए कि एफिलिएट मार्केटिंग ऑनलाइन मुनाफा कमाने का सबसे आसान और शायद सबसे अच्छा तरीका है, जब तक कि अन्यथा आप एक व्यवसायी नहीं हैं और अपनी साइट पर अन्य व्यवसायी के उत्पादों का विज्ञापन करने के बजाय अपने उत्पादों को ऑनलाइन बेचना पसंद करेंगे। लेकिन ऑनलाइन खुदरा विक्रेता भी संबद्ध विपणन कार्यक्रमों से लाभान्वित हो सकते हैं, क्योंकि सहबद्ध विपणन वास्तव में व्यापारियों के साथ-साथ व्यापारियों के लिए भी काम करता है सीधे शब्दों में कहा जाए तो एफिलिएट मार्केटिंग दो वेबसाइटों के बीच बना एक रिश्ता या समझौता है, जिसमें एक साइट मर्चेंट की वेबसाइट है और दूसरी एफिलिएट की साइट है। रिश्ते में, संबद्ध व्यापारी को संबद्ध की साइट पर अपने

उत्पादों का विज्ञापन करने देने के लिए सहमत होता है। दूसरी ओर, व्यापारी सहबद्ध को किसी भी तरीके से भुगतान करने के लिए सहमत होगा जिस पर वे सहमत हुए हैं। इसका मतलब आम तौर पर सहबद्ध के लिए आसान आय होगा, क्योंकि वह खुदरा विक्रेता के विज्ञापन को अपनी साइट पर रखने के अलावा कुछ नहीं करेगा। यह मर्चेंट के लिए भी बहुत फायदेमंद होगा, क्योंकि सहयोगी कंपनियों को अपने उत्पादों का विज्ञापन करने के लिए किसी विज्ञापन फर्म को काम पर रखने की तुलना में बहुत अधिक किफायती होगा।

o उनके उत्पादों का प्रचार करें। व्यापारी अपनी सेवाओं के लिए सहयोगी को क्षतिपूर्ति कैसे करेगा, इस बारे में कई तरीके हैं, और वेबमास्टर के लिए, ये तरीके बस उस तरीके का अनुवाद करते हैं जिसके द्वारा वह आसान नकदी अर्जित करेगा। भुगतान-प्रति-क्लिक विधि, भुगतान-प्रति-लीड विधि और भुगतान-प्रति-बिक्री पद्धति मुआवजे के अधिक सामान्य तरीकों में से हैं। भुगतान-प्रति-क्लिक विधि सहयोगी कंपनियों द्वारा सबसे अधिक पसंद की जाने वाली विधि है, क्योंकि उनकी साइट के विज़िटर को पैसे कमाने के लिए केवल विज्ञापनदाता की साइट पर जाना होगा। दूसरी ओर, अन्य दो तरीके, व्यापारियों द्वारा बेहतर तरीके से पसंद किए जाते हैं, क्योंकि उन्हें आपको केवल तभी मुआवजा देना होगा जब आपका आगंतुक उनके पंजीकरणकर्ताओं में से एक बन जाएगा या यदि आगंतुक वास्तव में उनके उत्पादों को खरीदेगा। सहबद्ध विपणन कार्यक्रमों पर अधिक लाभ प्राप्त करना, हालांकि, मुआवजे के तरीके पर इतना अधिक निर्भर नहीं करता है जितना कि यह आपकी साइट द्वारा उत्पन्न यातायात पर निर्भर करता है। एक वेबसाइट जो अधिक आगंतुकों को आकर्षित कर सकती है, आम तौर पर संबद्ध विपणन कार्यक्रमों में मुनाफा कमाने का अधिक अवसर होगा।
गूगल ऐडसेंस के बारे में क्या?
Google Adsense वास्तव में एक प्रकार का Affiliate Marketing प्रोग्राम है। Google Adsense में, Google सहयोगी और व्यापारियों के बीच मध्यस्थ के रूप में कार्य करता है। व्यापारी, या विज्ञापनदाता, बस Google के साथ साइन अप करेंगे और बाद वाले को उनके उत्पादों से संबंधित टेक्स्ट विज्ञापन प्रदान करेंगे। ये विज्ञापन, जो वास्तव में विज्ञापनदाता की वेबसाइट के लिए एक कड़ी है, फिर Google खोजों के साथ-साथ सहयोगी कंपनियों के स्वामित्व वाली वेबसाइटों पर या उन वेबमास्टरों द्वारा प्रदर्शित होंगे जिन्होंने Google Adsense कार्यक्रम के साथ साइन अप किया है।
जबकि Google Adsense और अन्य सहबद्ध विपणन कार्यक्रमों के बीच बहुत सारी समानताएँ मिल सकती हैं, आप बहुत सारे अंतर भी देख सकते हैं। Google Adsense में, केवल वेबमास्टर को अपनी वेबसाइट पर एक कोड डालना होता है और Google बाकी का ध्यान रखता है। Google द्वारा आपकी साइट पर डाले जाने वाले विज्ञापन आमतौर पर आपकी साइट की सामग्री के लिए प्रासंगिक होंगे। यह आपके और विज्ञापनदाता दोनों के लिए फायदेमंद होगा, क्योंकि आपकी साइट के विज़िटर कमोबेश वास्तव में विज्ञापित उत्पादों में दिलचस्पी लेंगे। 

Google Adsense कार्यक्रम सहयोगी को भुगतान-प्रति-क्लिक के आधार पर क्षतिपूर्ति करता है। विज्ञापनदाता Google को हर बार आपकी साइट पर उनके विज्ञापन पर क्लिक करने पर एक निश्चित राशि का भुगतान करेंगे और फिर Google इस राशि को चेक के माध्यम से आपको अग्रेषित करेगा, हालाँकि केवल Google द्वारा राशि का हिस्सा काटने के बाद। Google Adsense चेक आमतौर पर मासिक रूप से वितरित किए जाते हैं। साथ ही, Google Adsense कार्यक्रम वेबमास्टरों को एक ट्रैकिंग टूल प्रदान करता है जो आपको एक निश्चित विज्ञापन से वास्तव में प्राप्त आय की निगरानी करने की अनुमति देता है। तो, ये सभी हमें कहां ले जाते हैं? मुनाफ़े, मुनाफ़े और उससे भी ज़्यादा मुनाफ़े के अलावा और कहाँ! संबद्ध विपणन कार्यक्रम और Google Adsense

 कार्यक्रम बस काम करते हैं, चाहे आप व्यापारी हों या सहयोगी। व्यापारी पक्ष के लिए, बहुत सारा पैसा बचाया जा सकता है यदि विज्ञापन प्रयास विज्ञापन फर्मों से निपटने के बजाय सहबद्ध विपणन पर केंद्रित हो। वेबमास्टर के लिए, आप केवल वही करके जो आप सबसे अच्छा करते हैं, और वह है वेबसाइट बनाकर आसानी से बहुत अधिक लाभ प्राप्त कर सकते हैं। और यदि आप Google Adsense कार्यक्रम और अन्य सहबद्ध विपणन कार्यक्रम दोनों से अपने सभी लाभों को जोड़ते हैं, तो यह निश्चित रूप से बड़ी मात्रा में नकदी में परिवर्तित हो जाएगा।

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